ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ओर से सुरक्षित भारत सड़क सुरक्षा मोटरसाइकिल रैली आयोजित

  • सड़क दुर्घटनाओं को रोकने में टाइम और माइंड मैनेजमेंट अहम : उपायुक्त डा. जय कृष्ण आभीर

ओवर स्पीड, नशा तथा नियमों की पालना न करने से बढ़ रहे हैं सड़क हादसे

तेज रफ्तारी, हरिद्वार की तैयारी

थोड़ी भी होगी शराब की मात्रा, अच्छी न होगी जीवन की यात्रा का संदेश जन-जन तक पहुंचाया

नारनौल , कानोड़ न्यूज । देश में सड़क सुरक्षा बड़ा मुद्दा है। सड़क दुर्घटनाओं का मुख्य कारण ओवर स्पीड, नशा तथा नियमों की पालना न करना है। इसके लिए सबसे पहले हमें जन-जन को जागरूक करना होगा। यह बात उपायुक्त डा. जय कृष्ण आभीर ने आज आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सभागार में ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित सुरक्षित भारत सड़क सुरक्षा मोटरसाइकिल रैली कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कही। 

डीसी ने कहा कि ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय हमें टाइम मैनेजमेंट एंड माइंड मैनेजमेंट सिखाती है जो सड़क दुर्घटनाओं को रोकने में सबसे जरूरी है। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने में टाइम और माइंड मैनेजमेंट अहम होता है।

उपायुक्त ने कहा कि अब मां बाप ने बच्चों को टोकना छोड़ दिया है। यहीं कारण है कि बच्चे स्वच्छंद होकर अपनी मर्जी से वाहनों को चलाते हैं। प्रत्येक मां बाप का यह फर्ज बनता है कि वह बच्चों में बचपन से ही यातायात नियमों की पालना सुनिश्चित करवाएं।

उन्होंने कहा कि जीवन में किसी भी मां-बाप के सामने उसके बच्चे की मौत सबसे बड़ा दुख होता है। ऐसे में हमें एक दूसरे को दर्द को समझना होगा। उन्होंने कहा कि समाज में शिष्टाचार कम हो रहा है तथा बच्चों के व्यवहार में बदलाव हो रहा है। इस पर हमें कड़ी नजर रखनी होगी।

कार्यक्रम के बाद सुरक्षित भारत सड़क सुरक्षा मोटरसाइकिल रैली में रोटरी क्लब व रोड सेफ्टी ऑर्गेनाइजेशन सहित विभिन्न संस्थाओं के युवाओं ने आई एम सेफ्टी मैसेंजर का संदेश लिखी ड्रेस में रैली के माध्यम से नागरिकों को जागरूक किया।

इस मोटरसाइकिल रैली के माध्यम से – थोड़ी भी होगी शराब की मात्रा, अच्छी न होगी जीवन की यात्रा। -तेज रफ्तारी, हरिद्वार की तैयारी- आदि संदेश आमजन तक पहुंचाया गया। इस रैली में शहर की विभिन्न संस्थाओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में यमराज ने भी तेज पर अचानक एंट्री करके सबको चौंका दिया और सड़क सुरक्षा का संदेश दिया।

कार्यक्रम में रत्ना दीदी ने मुख्य अतिथि का पुष्पगुच्छ के साथ स्वागत किया। मंच संचालन कमला दीदी ने किया।

इस मौके पर माउंट आबू से भाई सुरेश शर्मा, एएसपी संदीप कुमार, सहायक आरटीए सुमन, जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ अजीत सिंह, रोटरी क्लब से राजकुमार, कृष्णा अवतार तथा डॉ सुबे सिंह के अलावा अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons
error: Content is protected !!