नपा शहर के गंदे पानी निकासी के नालों की सफाई पर खर्च करेगी 15 लाख रुपए

महेंद्रगढ़ , कानोड न्यूज । देर से आये, दुरूस्त आये। यह कहावत नपा के अधिकारियों पर सटीक बैठक रही है। इसीलिए मानसून सत्र के शुरू होने के बाद शहर में जल भराव के बाद बिगड़े हालत के चलते नगर पालिका प्रशासन जागा है। अब नपा ने शहर के गंदे पानी की निकासी की नालियों व बरसाती पानी की निकासी के लिए बने बड़े नालों की छटाई के लिए टेंडर किया है। नपा अधिकारियों की माने तो एक सप्ताह अब शहर के सभी नालों व नालियों की सफाई का काम पूरा हो जाएगा।

बता दें कि एक पखवाड़े से क्षेत्र में लगातार बरसात का सिलसिला चल रहा है। रूक-रूक हो रही बरसात के कारण शहर के सभी मुख्य मार्ग पर बरसाती पानी जमा है। कुछ जगह पानी निकासी के बाद कीचड़ बना हुआ है। इसके अतिरिक्त खासकर मोहल्ला महायचान, गंगा देवी पांडे नेत्र चिकित्सालय के सामने विश्वकर्मा चौक के साथ शहर के अन्य निचले हिस्सों में स्थित मोहल्लों में पानी निकासी की समस्या लंबे समय से हैं। साथ ही स्टेट हाईवे 148 बी की हालत भी काफी दयनीय हो गई है।

नालो की सफाई नहीं होने से बरसाती पानी निकासी में बन रही थी समस्या बता दें कि शहर से गंदे पानी व बरसाती पानी निकासी के लिए विशेष रूप से नाले बनाए गए हैं। इन नालों से पानी दोहान नदी तक पहुंचता है। इनमें से एक नाला मसानी चौक से बुचोली रोड होते हुए दोहान नदी पहुंचता है तो एक मोहल्ला सैनीपुरा से पंचमुखी हनुमान मंदिर, धोलपोश गौशाल के सामने से नदी तक बना हुआ है। इन दोनों नालों में शहर के अनेक मोहल्लों व वार्डों से नालियों के माध्यम से पानी पहुंचता है।

लंबे समय से इन नालों व शहर के मोहल्लों में बनी नालियों की सफाई नहीं हुई थी। जिससे ये गंदगी से अटे हुए हैं। अब नपा प्रशासन ने शहर की सभी नालियों व नालों की सफाई के टेंडर जारी किया है। जिससे शहर का गंदा पानी व खासकर बरसाती पानी की आसानी से निकासी हो।

एक -दो दिन में काम शुरू कर देगी टेंडर पाने वाली एजेंसी शहर की गंदे पानी की नालियों वे नालों की सफाई के लिए टेंडर जारी किया गया है। जिससे बरसाती पानी की निकासी की समस्या से निपटा जा सके। इस पर करीब 15 लाख रुपए खर्च होंगे। एक दो दिन में टेंडर लेने वाली एजेंसी अपना काम शुरू कर देगी। मनोज कुमार, नपा जेई महेंद्रगढ़।

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons
error: Content is protected !!