अटेली कॉलेज में लगा तीसरे चरण का अंत्योदय मेला

  • पहले से ही चिन्हित शहरी क्षेत्र के गरीबों को किया गया था आमंत्रित
  • कल निजामपुर में लगेगा अंतोदय मेला 

अटेली, कानोड़ न्यूज । मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत आज राजकीय महिला कालेज अटेली में तीसरा अंत्योदय मेला लगाया गया। इस मेले में पहले से ही चिन्हित लाभार्थियों को बुलाया गया था। अतिरिक्त उपायुक्त अनुराग ढालिया दिनभर मेले में मौजूद रहे।

एडीसी ने बताया कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत दो चरण के मेले पहले ही लग चुके हैं। इन मेलों में राज्य सरकार की सैकड़ों योजनाओं से गरीब परिवारों को जोड़ा जा रहा है। इन योजनाओं में से परिवार की रूचि के अनुसार मौके पर ही अधिकारियों द्वारा आवेदन करवाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि परिवार पहचान पत्र के तहत इन परिवारों की आय सबसे कम पाई गई थी। सरकार का लक्ष्य है कि प्रदेश के सभी परिवारों की न्यूनतम आय एक लाख 80 हजार सुनिश्चित की जाए। इन परिवारों की वेरिफिकेशन के बाद इन्हें इन मेलों में बुलाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मेले में मौके पर ही सभी बैंकों के प्रतिनिधि भी मौजूद हैं जो उनकी रूचि के अनुसार अपना कारोबार शुरू करवाने के लिए ऋण भी उपलब्ध करवा रहे हैं।

इस मौके पर जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित शर्मा ने बताया कि 16 जून को निजामपुर के राजकीय कालेज में अंत्योदय मेले का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान भी पहले से ही चिन्हित लाभार्थियों को बुलाया गया है तथा मौके पर ही विभिन्न योजनाओं के लिए आवेदन करवाए जाएंगे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कृतिश कुमार के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons
error: Content is protected !!