- बार-बार शिकायत आने पर अधिकारी पर होगी कार्रवाई
महेंद्रगढ, कानोड़ न्यूज । उपायुक्त जय कृष्ण आभीर ने आज यहां महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में लगे कैंप कार्यालय में 37 लोगों की समस्या सुनी। इनमें से ज्यादातर का मौके पर ही समाधान किया तथा शेष को अधिकारियों को जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिए।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहां पर मिलने वाली हर शिकायत को अधिकारी व्यक्तिगत रुचि लेकर दूर करें। शिकायतों के बारे में अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से जानकारी लेते रहे ताकि अविलंब समस्या का समाधान किया जा सके। राज्य सरकार के निर्देश पर हर मंगलवार को महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में यह कैंप कार्यालय इसी उद्देश्य के लिए लगाया जाता है ताकि लोगों को नारनौल न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि सामूहिक रूप से कार्य के लिए आने वाले नागरिकों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाए। अगर कोई भी शिकायत बार-बार मेरे सामने आती है तो उस विभाग के अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। अधिकारी लोगों के साथ कनेक्ट रहें। उनका भी हमेशा प्रयास रहता है कि सामूहिक तौर पर होने वाले कार्यों को तुरंत करवाया जाए। ऐसी समस्याओं से नागरिकों में असंतोष पैदा होता है। हम सब जनता के सेवक हैं। ऐसे में हमें उनकी समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करना चाहिए। अगर हम उनके कार्य जल्द से जल्द करेंगे तो कार्यालयों में भी अनावश्यक भीड़ नहीं आएगी।
इस मौके पर जमीनी विवाद से संबंधित समस्याएं, रास्तों व नालियों की समस्याएं, बीपीएल राशन कार्डो से संबंधित व कब्जे संबंधित,पेंशन बनवाने संबंधित समस्याएं सुनी। इन सभी को जल्द से जल्द दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
इस मौके पर बीडीपीओ निशा तंवर, बीडीपीओ सतनाली नरेंद्र ढुल, महिला एवं बाल विकास विभाग से डीपीओ संगीता यादव,जनस्वास्थ्य विभाग से एसडीओ प्रेम कुमार,जिला समाज कल्याण विभाग से सहायक सुनील गुप्ता, रेड क्रॉस सहायक सचिव पवन कुमार, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से सुधा, डीसी रीडर राजेंद्र सिंह व परिवाद लिपिक रामपाल सिहं के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।