चेयरमैन बजरंग अग्रवाल, अनीता सिंह, ऋचा व डा. अनिल ने की रेडक्रास सोसायटी की आजीवन सदस्यता ग्रहण 

  • रेडक्रास सोसायटी की ओर से दिसम्बर-2021 से अब तक 37 आजीवन सदस्य बनाए जा चुके हैं : सचिव श्याम सुंदर

नारनौल, कानोड़ न्यूज । आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में उपायुक्त एवं जिला रेडक्रास समिति के प्रधान डा. जयकृष्ण आभीर के मार्गदर्शन में रेडक्रास सोसायटी की ओर से चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों से प्रभावित होकर अब जिले के सामाजिक कार्यकर्ता, उद्योगपति एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि भी रेडक्रास सोसायटी के आजीवन सदस्य बन रहे हैं। इसी कड़ी में आज हरियाणा व्यापार मंडल के चेयरमैन बजरंग लाल अग्रवाल व सामाजिक संगठन से जुडी अनीता सिंह, ऋचा अग्रवाल व डा. अनिल ने रेडक्रास सोसायटी की आजीवन सदस्यता ग्रहण की। रेडक्रास सोसायटी की ओर से दिसम्बर-2021 से अब तक 37 आजीवन सदस्य बनाए जा चुके हैं।

यह जानकारी देते हुए रेडक्रॉस सचिव श्याम सुंदर ने बताया कि रेडक्रास सोसायटी की गतिविधियों में प्रादर्शिता लाने और जिले के गांव-गांव में सेवाएं पहुंचाने के लिए रेडक्रास सोसायटी के आजीवन सदस्य बनाए जाते हैं। एक बार जो व्यक्ति आजीवन सदस्य बनता है वह जीवन पर्यन्त इंडियन रेडक्रास सोसायटी के पूरे भारत वर्ष का आजीवन सदस्य बन जाता है। यह सदस्य देश में कही भी सेवा कर सकता है।

कोई भी इच्छुक व्यक्ति रेडक्रास सोसायटी के आजीवन सदस्य बन सकता हैं : डीसी

डीसी डा. जयकृष्ण आभीर ने सामाजिक संगठनों व सामाजिक कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया है कि जो सामाजिक संगठन व सामाजिक कार्यकर्ता जिला प्रशासन व रेडक्रास सोसायटी के साथ मिलकर सेवा करना चाहते हैं वह रेडक्रास सोसायटी के सचिव से मिलकर आजीवन सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि रेडक्रास समिति की ओर से जो आजीवन सदस्य बनाए जाते हैं उनका नाम पहले हरियाणा रेडक्रास सोसायटी, चण्डीगढ़ को भेजा जाता है उसके बाद भारतीय रेडक्रास सोसायटी से आजीवन सदस्यता प्रमाण-पत्र मिलता है।

उन्होंने बताया कि जो आजीवन सदस्य समाज के लिए अच्छा काम करते हैं, उनका पहचान पत्र भी रेडक्रास सोसायटी बनाकर देता है और गाडी पर लगाने के लिए लाईफ मैम्बर स्टीकर भी उपलब्ध करवाता है। 

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons
error: Content is protected !!