हिसार में आर्मी कर्नल को रिश्वत का ऑफर, ECHS के रीजनल डायरेक्टर को देने चाहे 1 लाख रुपए, अस्पताल के डायरेक्टर-मैनेजर पर FIR

हिसार @ कानोड न्यूज | मिलिट्री स्टेशन के ECHS रीजनल सेंटर डायरेक्टर को एक लाख रुपए की रिश्वत का लालच दिया गया। यह पेशकश झज्जर के राठी आई अस्पताल के डायरेक्टर मुकेश राठी और मैनेजर विक्रम शर्मा ने की थी। मुकेश राठी अपने अस्पताल को इम्पैनलमेंट में शामिल करवाना चाहते थे। सेंटर डायरेक्टर एचएस ढिल्लों ने सदर पुलिस को शिकायत देकर दोनों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। मामला दिसंबर 2022 का है। इस मामले में जांच के बाद अब करप्शन का केस दर्ज किया गया है।

सफेद लिफाफे में ऑफर की गई रिश्वत
हिसार मिलिट्री स्टेशन के ECHS रीजनल सेंटर के डायरेक्टर कर्नल एचएस ढिल्लो ने पुलिस को शिकायत दी कि 9 दिसंबर को नायब सूबेदार एसके बनर्जी ने उन्हें सूचना कि राठी आई अस्पताल झज्जर के सेंटर मैनेजर विक्रम शर्मा उनसे मिलना चाहते हैं। उन्होंने इम्पैनलमेंट में शामिल होने के लिए डॉक्यूमेंट जमा करवाए थे। विक्रम शर्मा उनके पास आए। कर्नल ढिल्लो ने उन्हें बताया कि आपके कागजात सेंटर आर्गनाइजेशन ECHS को भेज दिए गए। तब उसने एक सफेद रंग का लिफाफा ऑफर किया।

मिलिट्री पुलिस को सौंपा
विक्रम शर्मा ने कहा कि लिफाफा देते हुए कहा कि यह ऐनवलप अस्पताल डायरेक्टर मुकेश राठी ने आपके लिए भेजा है। जब उन्हें पता चला कि इसके भीतर रिश्वत के रुपए हैं तो उन्होंने इनकार कर दिया। इसके बाद तुरंत मिलिट्री पुलिस के हेल्प डेस्क को सूचना दी। मिलिट्री पुलिस के समक्ष आरोपी ने अपना अपराध कबूल किया। ऐनवलप में एक लाख रुपए थे। आरोपी विक्रम शर्मा को पुलिस के समक्ष पेश किया गया। जिसके बाद उसे जमानत पर रिहा किया गया।

पुलिस को सौंपी सीडी
पुलिस ने आरोपी से कब्जे 1 लाख रुपए को मालखाने में जमा करवा दिए गए थे। आर्मी अधिकारियों ने पुलिस को एक सीडी भी सौंपी। जिसमें आर्मी जवानों व विक्रम शर्मा की आपस में बातचीत है। जिसमें आर्मी जवान के कहने पर विक्रम रुपए निकालकर दिखा रहा है और यह रुपए डायरेक्टर मुकेश राठी ने अस्पताल पैनल में शामिल करने के लिए देने के लिए कह रहा है। दूसरे भाग में आर्मी के जवान के कहने पर कुछ लिख रहा है। हिसार पुलिस ने इस पर डीडीए की लीगल राय ली। जांच के बाद सदर पुलिस ने विक्रम शर्मा और मुकेश राठी के खिलाफ दर्ज किया है।

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons
error: Content is protected !!