नारनौल में ग्रुप डी की परीक्षा : 2 शिफ्टों में हो रही; 20 केंद्रों पर CET एग्जाम देने पहुंचे परीक्षार्थी

नारनौल । हरियाणा के नारनौल में राज्य कर्मचारी चयन आयोग की ओर से ग्रुप डी की कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट का आयोजन किया गया। इस परीक्षा के चलते दिन भर शहर में गहमा-गहमी रही। बस स्टैंड पर जहां सुबह 3 बजे से ही परीक्षार्थियों की आवाजाही रही। वहीं, परीक्षा केंद्रों पर भी सुबह से ही भीड़ देखी गई।

नारनौल से राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर नारनौल बस स्टैंड से 149 बजे रवाना हुईं। वहीं, नारनौल के बीच परीक्षा केंद्रों पर राज्य भर से हजारों की संख्या में परीक्षार्थी पहुंचे।

राज्य कर्मचारी चयन आयोग द्वारा शनिवार-रविवार को ग्रुप डी की कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट का आयोजन किया जा रहा है। इस परीक्षा के चलते नारनौल शहर में आसपास 20 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन 20 परीक्षा केंद्रों पर हजारों की संख्या में बच्चे परीक्षा देने के लिए आए। आयोग की तरफ से परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जा रही है।

नारनौल में ग्रुप डी परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों की तलाशी लेता स्कूल स्टाफ।

नारनौल में ग्रुप डी परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों की तलाशी लेता स्कूल स्टाफ।

सुबह साढ़े 9 बजे परीक्षा केंद्रों में हुई एंट्री
जिसकी पहली शिफ्ट में सुबह 10 बजे से 11:45 बजे तक परीक्षा आयोजित हुई। वहीं, दूसरी शिफ्ट में दोपहर बाद 3 बजे से शाम को 4:45 बजे तक परीक्षा होगी। पहली शिफ्ट के लिए परीक्षार्थियों की सुबह 9:30 बजे तक एंट्री थी। यह परीक्षा शहर के विभिन्न स्कूलों एवं कॉलेज में आयोजित की गई।

नारनौल बस स्टैंड से CET एग्जाम देने जाने के लिए रोडवेज बस से रवाना होते परीक्षार्थी।

नारनौल बस स्टैंड से CET एग्जाम देने जाने के लिए रोडवेज बस से रवाना होते परीक्षार्थी।

सुबह 3:00 बजे से ही रही आवाजाही
CET की ग्रुप डी की परीक्षा के चलते सुबह 3 बजे से ही गहमा गहमी रही। सुबह 3 बजे फरीदाबाद व हिसार केंद्रों के लिए बसों को रवाना कर दिया गया। जिसमें, जिले से सैकड़ों परीक्षार्थी गए। वहीं, सुबह 7:30 बजे से ही नारनौल के केंद्रों पर परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी आने लगे थे। बस स्टैंड से विभिन्न केंद्रों के लिए परीक्षार्थियों की 149 बसों को दोनों शिफ्टों के लिए रवाना किया गया।

परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के रहे चाक चौबंद इंतजाम
परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की थ्री लेयर चेकिंग हुई। सबसे पहले परीक्षार्थी की एंट्री गेट पर स्कूल के स्टाफ द्वारा चेकिंग की गई। इसके बाद पुलिस कर्मचारियों द्वारा चेकिंग की गई। वहीं, अंदर परीक्षा स्टाफ द्वारा चेकिंग की गई। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार का सामान नहीं ले जाने दिया गया। वहीं, परीक्षा देने से पूर्व परीक्षार्थियों के थंब इंप्रेशन और फोटो ली गई।

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons
error: Content is protected !!