नारनौल में लगे परिवार पहचान पत्र त्रुटि सुधार कैंप हुई धक्का-मुक्की, राज्यमंत्री ओपी यादव को लगवानी पड़ी लाइन

नारनौल । नारनौल में परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक कराने के लिए सीताराम मैरिज पैलेस में एक कैंप लगाया गया। कैंप की जानकारी मिलने पर हजारों की संख्या में लोग वहां पर उमड़ पड़े। जिससे वहां पर अव्यवस्था फैल गई। हालत यह हो गए कि अचानक इतने लोग आ जाने पर मंत्री को भी खड़े होकर लोगों को लाइन में लगवाना पड़ा। मौके पर पुलिस भी बुलानी पड़ी। जिसके बाद हालात में कुछ सुधार हुआ।

वहीं, विपक्षी पार्टियों के लोग इस मुद्दे को भुनाने भी लग गए हैं। विपक्षी पार्टी के लोगों का कहना है कि प्रदेश सरकार द्वारा लोगों को केवल धक्के खिलाने का कार्य ही किया जा रहा है।

त्रुटियां ठीक करने को लगाए जा रहे कैंप
परिवार पहचान पत्र में अनेक त्रुटियां हैं। इन त्रुटियों को ठीक कराने के लिए सरकार की ओर से कैंपों का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत राज्यमंत्री ओम प्रकाश यादव द्वारा भी इन त्रुटियों को ठीक कराने के लिए सीताराम मैरिज पैलेस में एक कैंप लगाया गया। इस कैंप में अचानक हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े। जिसके चलते वहां पर अव्यवस्था हो गई। लोगों को वहां पर धक्का-मुक्की का सामना करना पड़ा।

नारनौल के सीताराम मैरिज पैलेस में आयोजित कैंप में लोगों को लाइन में खड़ा करते पुलिस कर्मी।

नारनौल के सीताराम मैरिज पैलेस में आयोजित कैंप में लोगों को लाइन में खड़ा करते पुलिस कर्मी।

सैकड़ों महिलाएं भी कैंप में पहुंची
कैंप में पुरुषों के अलावा सैकड़ों महिलाएं भी पहुंची थी। महिलाओं के साथ-साथ कई बच्चे भी कैंप में आए थे, लेकिन अचानक आई भीड़ के कारण सीताराम मैरिज पैलेस का पूरा हॉल खचाखच भर गया। हॉल भरने के बाद बाहर भी अनेक लोग खड़े रहे।

लोग करने लगे धक्का-मुक्की तो मंत्री को लगवानी पड़ी लाइन
इस कैंप में आए लोग काउंटर की तरफ जाने के लिए धक्का-मुक्की करने लगे। जब लोग काउंटर की तरफ जा रहे थे, तब काफी अव्यवस्था हो गई थी। इसको ठीक करने के लिए मंत्री ओम प्रकाश यादव खुद उठे। उन्होंने माइक अपने हाथ में लिया तथा लोगों को लाइन लगाने के लिए कहा।

उन्होंने कैंप में मौजूद कर्मचारियों एवं अधिकारियों को भी कहा कि जो भी लोग बिना लाइन के आए उनका काम नहीं किया जाए। कैंप में आई ज्यादा भीड़ के चलते वहां पर पुलिस भी बुलानी पड़ी।

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons
error: Content is protected !!