22 जनवरी यादव सभा की तरफ से हुडा पार्क में 1100 दीपक जलाए जाएंगे

महेंद्रगढ़ , विनीत पंसारी । भगवान राम 14 वर्ष के वनवास के बाद जब अयोध्या लोटे थे तब समस्त देशवासियों ने उनके स्वागत में दीप जलाकर दीपावली मनाई थी । 22 जनवरी को भगवान राम 496 वर्ष बाद अपने घर में पुन: स्थापित हो रहे हैं ऐसे में समस्त देश को इस अवसर को दीपावली से भी बड़ा त्यौहार मानकर मनाना चाहिए ।

ऐसे अवसर मनुष्य के जीवन में एक आध बार ही मिलते हैं । पीढीयो का संघर्ष रंग लाया है और भगवान की प्राण प्रतिष्ठा का समय आया है राम अपने जीवन से सदैव समाज को दिशा दिखाने का कार्य करते रहे पहले कार्य स्वयं करते थे और फिर लोग उनका अनुसरण करते थे आज भी समस्त समाज उनके अनुयाई है यह बात 22 जनवरी को हुडा पार्क में जलाए जाने वाले एक लाख द्वीपों के कार्यक्रम के निमित्त आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए यादव सभा के प्रधान एडवोकेट अभय राम यादव ने कही ।

उन्होंने लोगो से आह्वान किया कि हमें अपने घरों के साथ हुडा पार्क के बड़े कार्यक्रम में भी सम्मिलित होना चाहिए, साथ ही उन्होंने बताया कि इस दिन यादव सभा को दीपों से जगमगाया जाएगा और पूरे भवन पर रोशनी की जाएगी । यादव सभा की तरफ से हुडा पार्क में 1100 दीपक जलाए जाएंगे । इस बैठक मे उपप्रधान सजय राव, कै o राजेन्द्र सिह, नरेश बचीनी, जगदीश प्रसाद खजान्ची उपस्थित थे ।

मोहल्ला सराय खटीकान के लोगो ने 5100 दीप जलाने का लिया संकल्प

इसी प्रकार मोहल्ला सराय खटीकान में गीता, विद्या, सुनीता, सुशीला, संगीता, वंदना, रामकला, लाली देवी, मेवा देवी, सुरेंद्र पार्षद, मनोज, जितेंदर, संदीप, राजेंद्र, संतोष, उर्मिला ने इस कार्यक्रम में 5100 दीप जलाने का संकल्प लिया । कैलाश पाली ने इस बैठक में कार्यक्रम की योजना रखते हुए बताया कि इसके लिए पार्क मे 5 -5 हजार दीपो के ब्लाक बनाए जाएगे । नगर की प्रत्येक गली मोहल्ले की सहभागिता होगी । लगभग 2००० महिलाए इस कार्यक्रम मे रहेगी ।

वहीं सिनेमा रोड पर डॉक्टर नरेश शर्मा, महिपाल सैनी, सुरेश शर्मा, प्रवीन कौशिक, राजवीर चोपड़ा, सर्वेश शर्मा, संजय राठी, रवि प्रजापत, जॉनी, संतोष यादव, रमेश शर्मा, मोहित कुमार ने इस दिन 2100 दीप जलाने का संकल्प लिया इस अवसर पर कार्यक्रम के पालक मनोहर लाल झूकिया संयोजक राम जीवन मित्तल भी उपस्थित रहे

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons
error: Content is protected !!