महेंद्रगढ़ में चोरों के हौंसले बुलंद, बंद मकान में हाथ साफ किया वहीं शमशान घाट को भी नहीं छोड़ा

  • किसानों के फव्वारे व ट्यूबवेल की तारें हो रही चोरी

महेंद्रगढ़ । महेंद्रगढ़ जिले के गांव कोटिया में एक बंद मकान में चोरों ने हजारों रुपए की नगदी व चांदी के जेवरात चोरी कर लिए। मकान मालिक पटौदी में रहता है। पीड़ित ने इसकी शिकायत कनीना शहर थाना में दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दूसरी घटना में महेंद्रगढ़ स्थित गौशाला धौलपोश के पास शमशान घाट में रात्रि के समय चोरों ने पानी की मोटर व फ्लैड लाइट चोरी कर ली। इस मामले में भी चोरी की शिकायत पुलिस में दर्ज कर दी गई है।

गांव कोटिया निवासी गजानंद ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि उसका परिवार पटौदी में रहता है। 16 दिसंबर को वह अपना घर बंद करके पटौदी चला गया था। 21 दिसंबर को लगभग शाम को 7 बजे वह अपनी पत्नी के साथ अपने घर वापस आया तो उसने देखा घर का सारा सामान बिखरा हुआ था। जब उसने अपने सामान को चैक किया तो उसे पता लगा 40000 नगदी और चार जोड़ी चांदी की पाजेब नहीं मिली जो चोरी हो गई।

दूसरी घटना में महेंद्रगढ़ स्थित गौशाला धौलपोश के पास शमशान घाट में रात्रि के समय चोरों ने पानी की मोटर व फ्लैड लाइट चोरी कर ली। समिति के प्रधान की शिकायत पर शहर थाना महेंद्रगढ़ पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

लोगों को कहना है कि कर चोर घरों, किसानों के खेतों व अन्य स्थान पर तो चोरी करते हैं । पिछले दिनों काफी गांव में चोरों ने किसानों के नोजल चोरी कर लिए थे वह कई किसानों के ट्यूबवेल की केबल काट ली गई थी। जिसको लेकर किसान महेंद्रगढ़ में पुलिस अधीक्षक से मिलकर चोरों पर अंकुश लगाने की मांग कर चुके हैं। लेकिन अब वह शमशान घाट को भी नहीं बख्श रहे, वहां से भी चोरियां की जाने लगी है।

महेंद्रगढ़ निवासी रवि कुमार ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि वह हरि धाम समिति का प्रधान है। गौशाला धौलपोश के पास श्मशान घाट की देखभाल के लिए एक हरि धाम नाम से समिति बनाई हुई है। समिति के द्वारा श्मशान घाट में पेड़ पौधों को पानी देने के लिए एक मोटर लगाई थी।

वहीं रात्रि में रोशनी के लिए फ्लड लाइट भी लगाई गई थी 21 दिसंबर की रात्रि को शमशान घाट से अज्ञात चोरों ने पानी की मोटर में फ्लैड लाइट चोरी कर ली । अगले दिन सुबह कार्यकारिणी के सदस्य जब वहां गए तब उन्हें पता चला कि वहां से पानी की मोटर व फ्लड लाइट चोरी हो गई। इससे पहले भी एक पानी की मोटर चोरी हो चुकी है।

उसकी शिकायत भी पुलिस को दी गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अभी उन्होंने चोरी की शिकायत शहर थाना महेंद्रगढ़ पुलिस में दी है । उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि चोरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए और उनकी पानी की मोटर व फ्लैड लाइट बरामद कराई जाए।

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons
error: Content is protected !!