शूटर नितिन फौजी के गांव पहुंची NIA की टीमें, राजस्थान के सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड में एक्शन

राजस्थान के राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच कर रही नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की अलग-अलग टीमों ने बुधवार की सुबह राजस्थान- हरियाणा में 30 जगह पर रेड की है। इनमें अकेले महेंद्रगढ़ के ही 7 गांवों में छानबीन चल रही है। इतना ही नहीं एक टीम हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटर नितिन फौजी के गांव दोंगड़ा जाट में भी जांच कर रही है।

बुधवार की सुबह करीब साढ़े 5 बजे NIA की टीमों ने एक साथ अलग-अलग जगह पर रेड की। फिलहाल छानबीन जारी है। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में अभी तक अकेले हरियाणा के ही 7 लोग गिरफ्तार हो चुके है। महेंद्रगढ़ जिले में गुढ़ा, केमला, पाथेड़ा, खुडाना, दोंगड़ा जाट, सुरहेती, पिलानिया, मुंडिया खेड़ा में एनआईए की टीम जांच कर रही है।

हरियाणा के शूटर नितिन फौजी ने गोगामेड़ी के सिर में गोलियां मारी थी। इस सीसीटीवी फुटेज में फौजी साथी शूटर रोहित राठौड़ के साथ सुखदेव गोगामेड़ी को गोलियां मारते हुए दिख रहा है।

हरियाणा के शूटर नितिन फौजी ने गोगामेड़ी के सिर में गोलियां मारी थी। इस सीसीटीवी फुटेज में फौजी साथी शूटर रोहित राठौड़ के साथ सुखदेव गोगामेड़ी को गोलियां मारते हुए दिख रहा है।

5 दिसंबर को हुई थी हत्या
बता दें कि 5 दिसंबर को जयपुर में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर में ताबड़तोड़ गोलियां मारकर घर के भीतर ही हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड को लॉरेंस सिंडिकेट के मेंबर रोहित गोदारा ने शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ के जरिए अंजाम दिलवाया था।

नितिन फौजी महेंद्रगढ़ जिले के गांव दौंगड़ा जाट का रहने वाला है और सेना से छुट्‌टी आने के बाद लॉरेंस गैंग के टच में आने के बाद उसने हत्याकांड को अंजाम दिया। हत्याकांड के बाद राजस्थान पुलिस ने दिल्ली क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर दोनों शूटर को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया था। बाद में मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंपी गई थी।

एनआईए की टीम ने महेंद्रगढ़ के गांवों में शुरू की रेड
राजस्थान की राजधानी जयपुर में हुए सुखदेव सिंह गोगामेडी हत्याकांड को लेकर महेंद्रगढ़ में एनआईए की टीम ने आज अनेक स्थानों पर छापा डाला। क्षेत्र के गांव दौंगड़ा जाट, झगडो़ली, पाथेड़ा, खुडाना, कैमला सहित अन्य गांवों में टीम ने दबिश दी है। राजस्थान में गत 5 दिसंबर को राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की घर में घुसकर ताकत तोड़ गोलियां मार कर हत्या कर दी थी। इस मामले में महेंद्रगढ़ जिले के पांच आरोपियों की संलिप्तता थी।

आरोपियों को राजस्थान पुलिस ने न्यायिक हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। बताया जा रहा है कि पुलिस पूछताछ में महेंद्रगढ़ जिले के अन्य आरोपियों के बारे में भी कुछ सुराग हाथ लगे हैं। हालांकि अभी तक टीम की ओर से इस मामले में किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया गया है। पुलिस गोगामेड़ी हत्याकांड के मुख्य आरोपी दौंगड़ा जाट निवासी नितिन फौजी की पत्नी को अलवर से गाड़ी में लेकर आई है। जिसके बाद टीम ने जांच शुरू की।

गैंगस्टर महेश सैनी और नीरज के घर पर एनआईए ने की रेड

रेवाड़ी में दो जगह पर एनआईए की टीम ने रेड की है। शहर स्थित सती कॉलोनी में गैंगस्टर महेश सैनी व गांव भाडौर निवासी नीरज के घर पर एनआईए की टीम सुबह के समय पहुंची। जैसे ही टीम यहां पर पहुंची पहले तो एकदम से किसी को कुछ समझ नहीं आया। उसके बाद कुछ समय पश्चात पता चला कि एनआईए की टीम आई है। एनआईए की टीम में 5 सदस्य थे। साथ में लोकल पुलिस भी मौजूद रही।

मिली जानकारी के मुताबिक नीरज लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में है जिस वजह से एनआईए की टीम ने घर पर रेड की है। नीरज के घर पर एनआईए की टीम पहले भी आ चुकी है। दूसरी तरफ लंबे समय से फरार चल रहा गैंगस्टर महेश सैनी पर पहले भी अदालत सख्त रुख अपना चुकी है। गैंगस्टर महेश सैनी की संपत्ति अदालत ने अटैच कर पिछले माह ही कार्रवाई की थी।

गोगामेड़ी हत्याकांड को लेकर हिसार पहुंची टीम

राजस्थान के जयपुर में घर में घुसकर करणी सेना के प्रमुख सुखदेव गोगामेड़ी की गोलियों से भूनकर हत्या मामले में एनआईए की टीम हिसार भी पहुंची है।एनआई की तीन टीम सुबह बरवाला, गांव दाहिमा और गांव सातरोड़ पहुंची। तीनों टीमों ने यहां पर सर्च अभियान चलाया है। टीम ने कुछ दिन पहले सातरोड़ गांव से गोगामेड़ी हत्याकांड में शामिल एक आरोपी उधम सिंह को गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons
error: Content is protected !!