हकेवि में मेगा हेल्थ कैंप का हुआ आयोजन

महेंद्रगढ़, कानोड़ न्यूज । हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ में सोमवार को मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के हेल्थ सेंटर में आयोजित इस हेल्थ कैंप में मेदांता हॉस्पिटल, गुरूग्राम के विशेषज्ञ उपस्थित रहे। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने कहा कि स्वास्थ शरीर की महत्ता से हम भली-भांति अवगत है किंतु आज की व्यस्त जीवन शैली में कहीं न कहीं स्वास्थ्य के लिए आवश्यक उपायों की अनदेखी हो जाती है जोकि ठीक नहीं है। ऐसे में स्वस्थ शरीर के लिए आवश्यक है कि हम स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को लेकर जागरूक बनें और इस प्रयास में इस तरह के हैल्थ कैंप मददगार साबित होते हैं।

मेदांता हॉस्पिटल, गुरूग्राम की ओर से विश्वविद्यालय के कर्मचारियों व विद्यार्थियों के लिए आयोजित इस हेल्थ में विशेषज्ञों ने स्वास्थ्य की जांच की और आवश्यक परामर्श व उपचार के संबंध में जानकारी दी। विश्वविद्यालय में आयोजित इस स्वास्थ्य जांच श्विविर में शैक्षणिक, शिक्षणेतर कर्मचारियों व उनके पविारजनों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस शिविर में विश्वविद्यालय के चिकित्सा अधिकारी डॉ. रजत यादव, डॉ. हिना यादव सहित स्वास्थ्य केंद्र के सभी सहयोगियों ने महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार, विश्वविद्यालय की प्रथम महिला प्रो. सुनीता श्रीवास्तव, कुलसचिव प्रो. सुनील कुमार, प्रो. दिनेश गुप्ता, प्रो. पवन कुमार मौर्य, प्रो. गुंजन गोयल डॉ. रमेश कुमार, डॉ. दिनेश कुमार सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारियों, अधिकारियों व विद्यार्थियों ने स्वास्थ्य जांच करवाई।

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons
error: Content is protected !!