सरस्वती बाल मंदिर वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय में चल रही 10 दिवसीय सांस्कृतिक कार्यशाला का समापन कार्यक्रम आयोजित

  • सांस्कृतिक कार्यशाला में 50 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

नारनौल, कानोड़ न्यूज । आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से सरस्वती बाल मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चल रही 10 दिवसीय सांस्कृतिक कार्यशाला आज समापन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समापन अवसर पर कार्यशाला के प्रतिभागियों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। विद्यालय प्राचार्य क्षमा पाण्डे ने प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।


प्राचार्य क्षमा पाण्डे ने कहा कि इस तरह की कार्यशााला से युवाओं में न सिर्फ  विश्वास बढ़ता है अपितु अपनी संस्कृति की परम्पराओं का प्रचार व प्रसार करने का अवसर भी मिलता है। उन्होंने उपस्थित प्रतिभागियों से आह्वन किया कि वे देश व समाज के हित में रचनात्मक कार्य करें। कार्यशाला के दौरान  उन्होंने जो सीखा है, उसका घर पर अभ्यास अवश्य करें।


इस मौके पर वाईसीओ संदीप संघी ने सभी का स्वागत करते हुए बताया कि 20 जून को आरम्भ हुई इस कार्यशाला में 50 प्रतिभागियों को नृत्य, संगीत, नाटय विधा व सामुदायिक गायन का अभ्यास करवाया गया। उन्होंने बताया कि कार्यशाला में अभिनय विधा का प्रशिक्षण प्रसिद्ध रंगकर्मी केसरी नन्दन सैनी व संगीत तथा नृत्य विधा का प्रशिक्षण मोहन सागर ने दिया।

समापन समारोह के दौरान निशा यादव द्वारा प्रस्तुत एकल हरियाणवी नृत्य “मत छेड बलम मेरे चुनर से” की प्रस्तुति ने सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। बालिकाओं द्वारा प्रस्तुत सामुहिक नृत्य की प्रस्तुति के दौरान समस्त दर्शकों ने तालियों से प्रतिभागियों का साथ दिया। अभिनय के क्षेत्र में राष्ट्रीय एकता व देशभक्ति का संदेश देते हुए मूक अभिनय की प्रस्तुति दी गई। अन्त में सभी प्रतिभागियों ने सामुहिक रूप से देशभक्ति से ओतप्रोत सामुदायिक गीत “हिन्द देश के निवासी हम सब एक है” की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का सफल संचालन केसरी नन्दन सैनी ने किया।


इस अवसर पर कोमल सैनी, धारू राय, मनीष, निशा यादव, राखी आदि उपस्थित थे।  

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons
error: Content is protected !!