हिसार ग्रीवेंस मीटिंग में विज का एक्शन, जांच न करने पर DSP सस्पेंड

  • रास्ते में काफिला रुकवाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं

हिसार @ कानोड न्यूज | हिसार में गृहमंत्री अनिल विज ग्रीवेंस कमेटी की मीटिंग ले रहे हैं। हांसी के आदर्श सहकारी सोसाइटी फर्जीवाड़ा मामले में विज ने पटवारी-क्लर्क समेत 3 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया। विज ने कहा कि जेल बहुत खाली है। भर जाएगी तो नई बना देंगे।

मीटिंग शुरू होते ही अनिल विज ने अग्रोहा के DSP रोहताश सिहाग को फसल जलने के मामले में जांच न करने पर सस्पेंड कर दिया। इससे पहले रास्ते में अनिल विज ने काफिला रुकवाकर प्रदर्शन कर रहे तलवंडी राणा के ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं।

बता दें कि हिसार में 4 महीने बाद ग्रीवेंस की मीटिंग रखी गई है। विज की मीटिंग लेने की सूचना जारी होने के बाद प्रशासन एक्शन मोड़ में आ गया है। हालांकि लघु सचिवालय के बाहर किसानों का धरना है। ऐसे में उन्होंने मुख्य गेट को बंद किया हुआ है। किसानों के धरने के चलते लघु सचिवालय में पुलिस कर्मचारी भी मुस्तैद रहेंगे।

हिसार आते समय अनिल विज ने काफिला रुकवाकर लोगों की समस्याएं सुनी।

हिसार आते समय अनिल विज ने काफिला रुकवाकर लोगों की समस्याएं सुनी।

पहली मीटिंग पर किए थे दो अधिकारी सस्पेंड
अनिल विज ने पहली मीटिंग 13 जनवरी को ली थी। तब विज ने 12 एजेंडों पर सुनवाई करते हुए दो अधिकारियों को काम में कोताही बरतने पर सस्पेंड कर दिया था। विज के आदेशों के दो महीने बाद भी सरकार ने अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं की, तब विज ने नाराजगी जताते हुए चीफ सेक्रेटरी को पत्र लिखा।

जिसके बाद विज की नाराजगी को भांपते हुए सरकार ने दोनों अधिकारियों को सस्पेंड किया। इसलिए विज ने नाराजगी जाहिर करने के लिए पिछले 4 महीने में एक भी मीटिंग नहीं ली।

13 मई को आए थे विज
विज हिसार में 13 मई को एक प्राइवेट अस्पताल का उद्घाटन करने के लिए आए थे। तब विज के हिसार आगमन को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया था और अस्पताल की मरम्मत कार्य में जुट गया था। वहीं विज हिसार आते हुए जींद में एक थाने पर रेड कर दी। विज ने एसएचओ सहित पांच पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया।

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons
error: Content is protected !!