498 करोड़ की संपति के मालिक राजू पंजाबी, देसी-देसी न बोल्या कर ने देशभर में दिलाई नई पहचान

हिसार । हरियाणा के पॉपुलर सिंगर राजू पंजाबी का निधन हो चुका हैं। राजू पंजाबी हरियाणवी इंडस्ट्री का बड़ा चेहरा थे। उनके गानों की बदौलत ही हरियाणवी सॉन्ग का DJ पर बजने का चलन शुरू हुआ। सॉलिड बॉडी, ठाडा भरतार, देसी-देसी न बोल्या कर जैसे गानों ने उन्हें देशभर में तो उन्हें नई पहचान दिलाई ही साथ ही हरियाणवी इंडस्ट्री को भी उभारने में उनका अहम रोल रहा। राजू पंजाबी ही वो सिंगर है, जिन्होंने फेमस सिंगर सपना चौधरी के साथ कई ब्लॉकबस्टर गाने दिए। राजू पंजाबी के ‘ठाडा भरतार’ सॉन्ग को अभी तक 19 करोड़ लोग देख चुके है।

जिस ‘सॉलिड बॉडी’ सॉन्ग के जरिए सपना चौधरी देशभर में फेमस हुई, उसमें भी राजू पंजाबी की आवाज उनके साथ थी। बता दें कि राजू पंजाबी का असली नाम राजकुमार है। वो मूलरूप से राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ के रावतसर के रहने वाले थे। लेकिन लंबे समय से हरियाणा के हिसार में रह रहे थे। उनका मंगलवार को 36 साल की उम्र में लीवर की बीमारी के चलते निधन हो गया।

रिपोर्ट्स के मुकाबिक, राजू पंजाबी के पास 498 करोड़ रुपए की संपति है। हालांकि उनका जीवन पूरी तरह सादगी भरा ही रहा है। उन्होंने अपनी आवाज के जरिए हरियाणा के कई अन्य कलाकारों को भी उभारने में बड़ा रोल अदा किया। राजू पंजाबी और सपना चौधरी की जोड़ी हरियाणा के साथ-साथ राजस्थान, पश्चिमी यूपी में सबसे ज्यादा फेमस हुई।

एक के बाद के सुपरहिट सॉन्ग दिए

राजू पंजाबी के गाने सॉलिड बॉडी, सैंडल, तू चीज लाजवाब, देसी-देसी न बोल्या कर, ठाडा भरतार, गौरा-गौरा मुखड़ा दिखा दे एक बार, मीठी बोली, बोलन में टोटा, फेयर लवली, हवा कसूती सै जैसे चर्चित गाने हैं। सपना चौधरी के अलावा उन्होंने कई अन्य हरियाणवी कलाकारों के साथ काम किया। हालांकि सपना के साथ उनकी जोड़ी काफी मशहूर रही।

1996 में भजनों से की गायन की शुरुआत

राजू पंजाबी ने 1996 में भजनों से अपने गायन की शुरुआत की थी। 2013 में उनके गाने यार दोबारा नहीं मिलने, से वे प्रसिद्ध हुए। लेकिन असली पहचान ठाडा भरतार, सॉलिड बॉडी और देसी-देसी न बोल्या कर ने दिलाई। राजू पंजाबी का आखिरी गाना इसी माह 12 अगस्त को रिलीज हुआ था। हालांकि इस दौरान वह अस्पताल में ही एडमिट थे। अंतिम गाने के बोल, आपसे मिलके यारा हमको अच्छा लगा था।

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons
error: Content is protected !!