हकेवि डीएसीई की छात्रा ने हरियाणा सिविल सर्विसेस की प्रारंभिक परीक्षा में पाई सफलता

महेंद्रगढ़, विनीत पंसारी । हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ के डॉ. अम्बेडकर उत्कृष्टता केंद्र (डीएसीई) में अध्ययनरत छात्रा मनीषा ने हरियाणा सिविल सर्विसेस (एचसीएस) 2023 की प्रारंभिक परीक्षा में सफलता प्राप्त की है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने मनीषा के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उसे बधाई दी। कुलपति ने डॉ. अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र के समन्वयक प्रो. अंतरेश कुमार व शिक्षकों के प्रयासों एवं मार्गदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि केंद्र ने इतने कम समय में उत्कृष्ट परिणाम देकर अपनी डॉ. अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र के समन्वयक प्रो. अंतरेश कुमार ने मनीषा एवं शिक्षकों को उनकी मेहनत व लगन के लिए शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में यह केंद्र विगत दो वर्षों से यूपीएससी व एचसीएस की निःशुल्क कोचिंग सुविधा उपलब्ध करवा रहा है। उन्होंने बताया कि यह केंद्र सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा अनुमोदित हरियाणा राज्य का एकमात्र कोचिंग संस्थान है। इस केंद्र में देशभर के अनुसूचित जाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थिंयों को कोचिंग प्रदान की जाती है।

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons
error: Content is protected !!