वाघ बकरी चाय के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर का निधन

गुजरात टी प्रोसेसर्स एंड पैकर्स लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पराग देसाई का रविवार शाम 49 वर्ष की उम्र में अहमदाबाद के एक प्राइवेट अस्पताल में निधन हो गया। स्ट्रीट डॉग्स से बचने की कोशिश में वो सड़क पर गिर गए थे। इसके बाद उन्हें ब्रेन हैमरेज हो गया था। गुजरात टी प्रोसेसर्स एंड पैकर्स लिमिटेड अपने चाय ब्रांड वाघ बकरी चाय के लिए पॉपुलर है।

अहमदाबाद मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, ये घटना 15 अक्टूबर की है जब देसाई इस्कॉन अंबली रोड के पास मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे। सड़क पर गिरने के बाद एक सुरक्षा गार्ड ने परिवार को घटना के बारे में बताया और देसाई को इलाज के लिए पास के शेल्बी अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद उन्हें जाइडस अस्पताल में शिफ्ट किया गया था।

सात दिनों तक वेंटिलेटर पर रहे पराग देसाई
परिवार के करीबी सूत्रों के मुताबिक ब्रेन हैमरेज के बाद तुरंत पराग देसाई की सर्जरी की गई थी। अगले सात दिन तक वे वेंटिलेटर पर रहे, लेकिन कई हेल्थ कॉम्प्लिकेशन्स की वजह से देसाई की जान नहीं बच सकी। अहमदाबाद मिरर की रिपोर्ट में कहा गया है कि उनका अंतिम संस्कार सोमवार सुबह 9 बजे अहमदाबाद के थलतेज श्मशान में किया गया।

पराग देसाई ने टी लाउंज के साथ-साथ ई-कॉमर्स में ग्रुप के ट्रांसफॉर्फेशन का नेतृत्व किया था

एक्सपर्ट टी टेस्टर और वैल्यूएटर थे देसाई
पराग देसाई वाघ बकरी चाय समूह के MD रसेश देसाई के बेटे थे। उन्होंने लॉन्ग आइलैंड यूनिवर्सिटी से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स (MBA) किया था। ग्रुप में देसाई ने सेल्स, मार्केटिंग और एक्सपोर्ट डिपार्टमेंट का नेतृत्व किया। वह एक एक्सपर्ट टी टेस्टर और वैल्यूएटर भी थे। उन्होंने टी लाउंज के साथ-साथ ई-कॉमर्स में ग्रुप के ट्रांसफॉर्फेशन का नेतृत्व भी किया।

1995 में वाघ बकरी से जुड़े थे पराग देसाई
पराग देसाई, फैमिली बिजनेस की चौथी पीढ़ी के सदस्य थे। 1892 में नारणदास देसाई ने इस ग्रुप की स्थापना की थी। वह 1995 में वाघ बकरी में शामिल हुए थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी विदिशा और बेटी परीशा हैं। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, वाघ बकरी का टर्नओवर लगभग 2,000 करोड़ रुपए का है। उसका 5 करोड़ किलोग्राम से ज्यादा का टी डिस्ट्रीब्यूशन है।

वाघ बकरी चाय की गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में मजबूत बाजार उपस्थिति है। ब्रांड ने हाल ही में बिहार, ओडिशा और झारखंड जैसे बाजारों में भी कदम रखा है।

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons
error: Content is protected !!